Hindi News

Moradabad: नगर निगम ने चलाया वसूली अभियान, टैक्स नहीं जमा किया तो होगी कुर्की


रिपोर्ट:-पीयूष शर्मा
मुरादाबाद. नगर निगम ने शहर में टैक्स बकायेदारों के घरों पर दस्तक देनी शुरू कर दी है. निगम के कर अधीक्षक के नेतृत्व वाली टीम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में हाउस टैक्स और वॉटर टैक्स की वसूली शुरू कर दी है. इसके साथ ही हाउस टैक्स और वॉटर टैक्स मिलाकर टोटल 58 करोड़ की वसूली निगम द्वारा की जाएगी. इस टोटल बकाया की वसूली होने तक निगम का वसूली अभियान जारी रहेगा. इसके साथ ही जो लोग टैक्स जमा नहीं करेंगे उनके खिलाफ कर अधिनियम के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी आरती सिंह ने न्यूज 18 लोकल को बताया कि नगर विकास अनुभाग द्वारा नगर निगम मुरादाबाद को 58 करोड़ की वसूली का लक्ष्य दिया गया है. उस लक्ष्य को हमें 31 मार्च 2022 तक पूरा करना है. लक्ष्य की प्राप्ति के लिए शहर के जो भी बड़े बकायेदार हैं उनको नोटिस भेजने के बाद यदि वो बैलेंस नहीं जमा करते हैं तो उनके खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी.

58 करोड़ के धनराशि की होगी वसूली
यह वसूली आम आदमियों के साथ-साथ ही सरकारी विभागों से भी की जा रही है. सभी से लगातार संपर्क किया जा रहा है और बकाया धनराशि जमा करने की अपील की जा रही है. आरती सिंह ने बताया कि सरकारी विभाग पर करीब 15 करोड़ की धनराशि निगम की निकल रही है. बाकी की धनराशि निजी भवनों पर निकल रही है. इस तरह से कुल 58 करोड़ की टोटल धनराशि प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

जानिए किन किन सरकारी विभागों पर है बकाया टेक्स
सरकारी विभाग में पुलिस विभाग लोक निर्माण विभाग, आयकर विभाग, डाक विभाग, स्कूल, कॉलेज, परिवहन विभाग, बीएसएनएल कार्यालय इत्यादि को 504 के अंतर्गत मांग बिल दिया गया है. उसके बाद 512 के अंतर्गत मांग नोटिस और कुर्की वारंट जारी किए जाएंगे. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ निगम द्वारा कुर्की की करवाई की जाएगी.

Tags: Moradabad News


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button