AMAR UJALA

दिल्ली में UPSC अभ्यर्थियों ने जमकर किया विरोध-प्रदर्शन, जानें सरकार से क्या हैं इनकी मांगें


नई दिल्ली: यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों ने मंगलवार को ओल्ड राजिंदर नगर इलाके में विरोध-प्रदर्शन किया. संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी करने वाले यानी यूपीएससी एस्पिरेंट्स ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर इलाके में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कोरोना महामारी का हवाला देते हुए परीक्षा पास करने के लिए एक्स्ट्रा अटेम्प्ट यानी एक और मौका देने की मांग की गई. इतना ही नहीं, छात्रों ने उम्र में भी छूट देने की मांग की.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यूपीएसएसी अभ्यर्थियों ने मंगलवार देर रात तक अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया, जिसमें बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए थे. ये सभी यूपीएससी एस्पिरेंट्स परीक्षा के लिए अतिरिक्त प्रयास की मांग कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रदर्शन कर रहे एस्पिरेंट्स् में से एक ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से हमने परीक्षा पास करने के प्रयास गंवा दिए, क्योंकि कोरोना और लॉकडाउन की वजह से हम तैयारी नहीं कर सके. इसलिए हम सरकार से यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास (एक्स्ट्रा अटेम्प्ट) की मांग कर रहे हैं.

UPSC Exam: IAS परीक्षा में सफल होना चाहते हैं तो भूलकर भी न करें ये गलतियां, हमेशा होगा पछतावा

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

गरिमा नाम की एक अन्य एस्पिरेंट्स ने इस ओर इशारा किया कि एसएससी (जीडी और अग्निवीर ने कोरोना की वजह से एक्स्ट्रा प्रयास मुहैया कराए. उन्होंने कहा कि अगर सरकार एसएससी (जीडी) और अग्निवीर एस्पिरेंट्स को एक्स्ट्रा मौका दे सकती है तो फिर हमें भी उसी तरह का अवसर क्यों नहीं दे सकती? हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं.

राशि नाम की प्रदर्शनकारी एस्पिरेंट ने दो एक्स्ट्रा अटेंप्ट और उम्र की सीमा में दो साल की छूट की मांग की. उन्होंने कहा कि हम यूपीएससी को क्लियर करने के लिए दो साल की छूट और दो अतिरिक्त प्रयास चाहते हैं. क्या कोविड ने यूपीएससी के उम्मीदवारों को प्रभावित नहीं किया? अगर सरकार MSME सेक्टर को उठाने और कर्ज माफ करने की कोशिश कर सकती है, तो वह हमें कुछ छूट क्यों नहीं दे सकती है? यह सिर्फ शव नहीं हैं, बल्कि हमारे सपने भी हैं, जो कोविड के दौरान जल गए थे. बता दें कि ओल्ड राजिंदर नगर में बड़ी संख्या में यूपीएससी एस्पिरेंट्स जमा हुए थे और हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर प्रदर्शन में शामिल हुए.

Tags: Delhi news, UPSC, Upsc exam, UPSC Exams


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button