AMAR UJALA

पाकिस्तानः पुलिस थाने पर आतंकवादियों ने किया हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत


पेशावर. पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार तड़के एक नवनिर्मित पुलिस थाने पर हुए आतंकवादी हमले में कम से कम चार पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि दक्षिण वजीरिस्तान कबाइली जिले की सीमा से लगे लकी मारवात स्थित बरगई पुलिस थाने पर आतंकवादियों ने हमला किया जिनके पास हथगोले और रॉकेट लांचर सहित अन्य घातक हथियार थे.

‘डॉन’ की खबर में लकी के पुलिस प्रवक्ता शाहिद हमीद के हवाले से कहा गया, “आधी रात को आतंकवादियों ने थाने पर हमला किया और इमारत में घुसने की कोशिश की.” उन्होंने कहा कि उस समय ड्यूटी पर तैनात 60 से अधिक पुलिसकर्मियों ने करीब 45 मिनट तक आतंकवादियों को उलझाए रखा, जिसके बाद हमलावर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. किसी भी समूह ने तत्काल इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली. हालांकि, जिले में पुलिसकर्मियों पर हुए पिछले हमलों की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ले चुका है.

अधिकारियों ने कहा कि घंटों बाद, आतंकवादियों ने प्रांत के बन्नू जिले में एक आतंकवाद रोधी केंद्र पर कब्जा कर लिया और सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत करने के लिए कुछ सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया. इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि बन्नू छावनी में आतंकवाद रोधी विभाग के प्रतिष्ठान में आतंकवादियों ने अब भी सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना रखा है. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने छावनी में घुसपैठ की और वांछित कैदी आतंकवादियों को मुक्त कराया.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने परिसर के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया और सीटीडी सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया. पाकिस्तानी सेना के जवानों को तुरंत उस इलाके में भेजा गया, जिसे सील कर दिया गया है. स्थानीय निवासियों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है. सीटीडी परिसर के अंदर से टीटीपी आतंकवादियों द्वारा जारी एक वीडियो में, उन्होंने दावा किया कि नौ पुलिसकर्मी उनके कब्जे में हैं. उन्होंने बंधकों को रिहा कराने के लिए हवाई मार्ग से अफगानिस्तान जाने के लिए सुरक्षित मार्ग की मांग की.

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शोकसंतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और हमले की निंदा करते हुए कहा, “आतंकवाद के पूरी तरह से सफाये तक हमारे प्रयास जारी रहेंगे.”

Tags: Pakistan


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button