AMAR UJALA

ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ेंगे एलन मस्क? खुद के कराए पोल में लोगों ने खिलाफ में दिया वोट


हाइलाइट्स

एलन मस्क के पोल में 57 फीसदी लोगों ने कहा पद छोड़ दें.
वहीं, करीब 42 फीसदी लोगों ने पद पर बने रहने को कहा.
मस्क ने कहा था कि जो भी नतीजा होगा वह उसे मानेंगे.

नई दिल्ली. टेस्ला और ट्विटर के प्रमुख एलन मस्क द्वारा कराए गए उस ट्विटर पोल के नतीजे आ गए हैं जिसमें उन्होंने पूछा था, “क्या मुझे ट्विटर प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए.” पोल के नतीजों के अनुसार, 57.5 फीसदी लोगों ने इसका ‘हां’ में जवाब दिया है. यानी, पोल में शामिल आधे से अधिक लोग मानते हैं कि मस्क को ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए.

वहीं, 42.5 फीसदी लोगों ने उनके पद पर बने रहने के लिए वोट किया है. इस पोल में 1 करोड़ 75 लाख से भी अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था. मस्क ने पोल के सवाल में यह भी लिखा था कि इसका जो भी नतीजा आएगा वह उसे मानेंगे. गौरतलब है मस्क को ट्विटर की कमान संभाले अभी 2 महीने से कम का समय हुआ है. उन्होंने सीईओ बनते समय भी यह बात कही थी कि ये अस्थाई तौर पर किया जा रहा है और वे इस पद को छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें- Twitter डील के बाद खाली हुआ एलन मस्क का खजाना! कम हुई दौलत तो अब भरपाई के लिए तलाश रहे हैं नए निवेशक

पत्रकारों का अकाउंट किया अनब्लॉक
मस्क ने हाल ही में कुछ पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिए थे. उनके इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद भी मस्क ने ऐसा ही एक पोल कराया था जिसमें अधिक लोगों ने इस बात के पक्ष में वोट किया था कि पत्रकारों के अकाउंट रिस्टोर किए जाने चाहिए. मस्क ने रिजल्ट शेयर करते हुए कहा था कि लोगों ने अपना फैसला दे दिया है और पत्रकारों के अकाउंट से सस्पेंशन हटा लिया गया था.

लगातार विवादों में मस्क
जब से एलन मस्क ट्विटर के शीर्ष पर बैठे हैं किसी न किसी तरह से विवादों में घिरे हुए हैं. ट्विटर में उनके द्वारा किए जा रहे बदलावों को लेकर काफी आलोचना हो रही है. पहले यह आलोचना उनके द्वारा कंपनी से लोगों को निकाले जाने को लेकर हुई. कंपनी से बाहर किए जाने वालों में ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल शामिल थे. इसके बाद मस्क ने ट्विटर पर सब्सक्रिप्शन फी लेकर ब्लू टिक देना शुरू किया जिसकी वजह से ट्विटर पर फर्जी अकाउंट्स की बाढ़ आ गई. स्थिति ऐसी हो गई कि उन्हें इस सर्विस पर रोक लगानी पड़ी. अभी कुछ दिन पहले ही इस सर्विस को दोबार चालू किया गया. इस बार व्यक्ति, बिजनेस, सरकारों और सरकारी संस्थानों को अलग-अलग तरह का टिक साइन दिया जा रहा है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Elon Musk, Tesla, Twitter


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button