AMAR UJALA

Virat Kohli coach rajkumar sharma talks about his childhood memories – News18 हिंदी

अरशद खान/ देहरादून. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को शायद ही कोई होगा, जो नहीं जानता होगा. लेकिन जब वह वेस्ट क्रिकेट एकेडमी में कोचिंग ले रहे थे, तो उनको क्रिकेट के गुर सिखाने वाले राजकुमार शर्मा उनके कोच रहे. वह आज भी उनके कोच हैं और विराट समय-समय पर उनसे क्रिकेट के टिप्स एंड ट्रिक्स लेते रहते हैं. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे राजकुमार ने बताया कि कोचिंग के दिनों से ही विराट के अंदर क्रिकेट के प्रति वह जुनून और जज्बा देखने को मिलता था, जिसकी वजह से आज वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. विराट अपनी एकेडमी में सबसे अव्वल दर्जे के खिलाड़ी थे और क्रिकेट उनकी रगों में दौड़ता था. आज भी वह अपनी वेस्ट क्रिकेट एकेडमी से जुड़े हुए हैं और वहां कोचिंग ले रहे बच्चों के लिए चैरिटी के काम करते रहते हैं.

पूर्व रणजी प्लेयर और क्रिकेट कोच राजकुमार शर्मा कहते हैं कि 1998 में उन्होंने वेस्ट क्रिकेट एकेडमी दिल्ली की स्थापना की थी और उस वक्त फर्स्ट बैच में विराट कोहली का एनरोलमेंट भी हुआ था. विराट कोहली उनके अकादमी की स्थापना के फर्स्ट बैच के खिलाड़ी हैं और उस वक्त उनके अंदर क्रिकेट के प्रति जुनून और जज्बा अलग ही दिखाई देता था. वह किसी भी शॉट को बड़ी गहनता और परिपक्वता के साथ सीखते थे. इसके अलावा जब वह क्रिकेट खेलते हैं, तो उनके अंदर एक अलग ही लेवल का कॉन्फिडेंस दिखता है, जो किसी भी खिलाड़ी के अंदर होना बहुत ही जरूरी है.

एकेडमी से आज तक जुड़े हैं विराट कोहली

राजकुमार शर्मा कहते हैं कि विराट आज तक अपनी पहली क्रिकेट एकेडमी से जुड़े हुए हैं. वेस्ट क्रिकेट एकेडमी जो कि दिल्ली में है, विराट यहीं से क्रिकेट सीखे हैं और इसके बाद भारतीय टीम और क्रिकेट की दुनिया में नंबर वन खिलाड़ी बने हैं. वह इस एकेडमी के लिए चैरिटी का काम करते रहते हैं. यहां क्रिकेट सीखने वाले बच्चों को क्रिकेट किट, स्पाइक्स, बैट-बॉल या इसके अलावा किसी भी प्रकार के सामान आदि की जरूरत होती है, तो विराट उनको पूरा करते हैं. विराट जब भी दिल्ली आते हैं, तो वह अपने कोच राजकुमार शर्मा से मिलने जरूर आते हैं और इसके अलावा वैसे भी समय-समय पर क्रिकेट की टिप्स एंड ट्रिक्स उनसे लेते रहते हैं.

Tags: Cricket, Dehradun news, Local18, Uttarakhand news, Virat Kohli


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button