AMAR UJALA

Bharat Jodo Yatra: दिल्ली में बाबरपुर मेट्रो से लाल किले तक होगी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल राजघाट भी जाएंगे


हाइलाइट्स

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में 24 दिसंबर को बाबरपुर मेट्रो स्टेशन से सुबह 6 बजे शुरू होगी.
राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा सुबह 10.30 बजे आश्रम चौक आएगी. आश्रम पर ही लंच ब्रेक होगा.
इसके बाद फिर भारत जोड़ो यात्रा दोपहर 1.30 बजे आश्रम चौक से शुरू होगी और लाल किला तक जाएगी.

नई दिल्ली. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) दिल्ली में 24 दिसंबर को बाबरपुर मेट्रो स्टेशन से सुबह 6 बजे शुरू होगी. राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा सुबह 10.30 बजे आश्रम चौक आएगी. आश्रम पर ही लंच ब्रेक होगा. इसके बाद फिर भारत जोड़ो यात्रा दोपहर 1.30 बजे आश्रम चौक से शुरू होगी और मथुरा रोड से इंडिया गेट और आईटीओ होते हुए लाल किला तक जाएगी. लाल किला पर पहुंच कर उस दिन की पैदल यात्रा शाम को खत्म हो जाएगी. लाल किला में राहुल गांधी बोलेंगे.

वहां से गाड़ी में बैठकर राहुल गांधी और बाकी नेता पहले राजघाट जाएंगे, उसके बाद वे शांति वन, शक्ति स्थल और वीर भूमि भी जाएंगे. उसके बाद भारत जोड़ो यात्रा में ब्रेक होगा. 3 जनवरी को दिल्ली से ही फिर भारत जोड़ो यात्रा शुरू होगी. ये भी तय हुआ है कि मशहूर अभिनेता कमल हासन दिल्ली में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग 8 दिनों के ब्रेक के बाद फिर से भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा में जाएगी. अगले महीने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से पहले भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में प्रवेश करेगी.

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के टैंट पर BJP MP किरोड़ीलाल मीणा ने समर्थकों के साथ किया कब्जा

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी मक्कल नीदी मैयम (Makkal Needi Maiam) के मुताबिक उनको राहुल गांधी ने यात्रा में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ने शुक्रवार को 100 दिन पूरे कर लिए हैं. कन्याकुमारी से शुरू होकर भारत जोड़ो यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान में आठ राज्यों में अपना सफर तय कर चुकी है. भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने को कांग्रेस ने एक उपलब्धि” करार दिया है. इस मौके पर गायिका सुनिधि चौहान और अन्य गायकों के साथ एक संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Congress, Rahul gandhi, Red Fort


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button