AMAR UJALA

राहुल जी आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं?- अजय राय के ‘लटके-झटके’ वाले बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार

हाइलाइट्स

कांग्रेस नेता अजय राय ने अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की बात कही.
अजय राय अमेठी के विकास की कमियां गिनाते हुए स्मृति ईरानी पर टिप्पणी की.
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर राहुल गांधी को घेरा.

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच एक बार फिर बयानबाजी शुरू हो गई है. हालांकि इसकी शुरुआत कांग्रेस के नेता अजय राय ने की. वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अब ट्वीट करते हुए पलटवार किया है. स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुना है राहुल गांधी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीके से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है. तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं? बता दें कि अमेठी की लोकसभा सीट इन दिनों चर्चा का विषय बन गई है.

सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय ने केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए कहा था कि वह सिर्फ ‘लटके-झटके’ दिखाने के लिए अमेठी आती हैं. उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता आनंद दुबे ने लखनऊ में कहा कि जिस पार्टी ने देश को महिला प्रधानमंत्री दिया हो, उसके नेता की ऐसी टिप्पणी निश्चित रूप से “शर्मनाक” है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हमेशा महिला विरोधी रही है.

SMRITI IRANI

राय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के सिलसिले में यहां आए थे. कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष राय ने केंद्रीय मंत्री व अमेठी की भाजपा सांसद ईरानी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके झटके दिखाकर चली जाती हैं.’ यहां पत्रकारों ने राय से पूछा कि क्या पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा, ‘यह (अमेठी) गांधी परिवार की सीट रही है. राहुल जी वहां से लोकसभा सदस्य रहे हैं। राजीव (गांधी) जी और संजय (गांधी) जी ने भी इस क्षेत्र की सेवा की है.”

इस बीच भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आनंद दुबे ने राय द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीटीआई-भाषा से लखनऊ में कहा, “अजय राय और कांग्रेस की जो भाषा है वह सदैव महिला विरोधी रही है और देश की इतनी बड़ी नेता के लिए इस तरह के शब्दों का जो इस्तेमाल हुआ है, वो कांग्रेस की सोच को और संस्कृति को दर्शाता है.’ (इनपुट भाषा से)

Tags: Rahul gandhi, Smriti Irani


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button