AMAR UJALA

इस तरह की उंगलियों वाले लोगों का स्वभाव होता है क्रिएटिव, जीवन में मिलती है खूब तरक्की


हाइलाइट्स

उंगलियां व्यक्ति के स्वभाव व भविष्य को दर्शाती हैं.
उंगलियों से व्यक्ति के भाग्य का पता लगा सकते हैं.
हस्तरेखा में सभी उंगलियों का विश्लेषण मिलता है.

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं और बनावट के आधार पर व्यक्ति के जीवन का खाका तैयार किया जा सकता है. व्यक्ति के शारीरिक अंग जैसे हाथ की उंगलियां भी भविष्य व भाग्य बताने में मदद करती हैं. हाथ की सभी उंगलियां व्यक्ति के स्वभाव, आचरण व उसके भविष्य को दर्शाती हैं. पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि हस्तरेखा में सभी उंगलियों का विश्लेषण मिलता है, जिसके माध्यम से यह पता कर सकते हैं कि व्यक्ति का भाग्य कैसा होगा. तो चलिए जानते हैं हाथ की उंगलियों से व्यक्ति का स्वभाव कैसे पहचान सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: शादी के मात्र 8 मुहूर्त! इस साल की लगन में बड़ी मारामारी, जानें तारीख और नक्षत्र

उंगलियों का व्यक्तित्व से जुड़ाव
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हाथ की कनिष्ठिका, अनामिका, मध्यमा, तर्जनी और अंगूठा पांचों उंगलियों का हमारे जीवन से जुड़ाव होता है. यदि किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली अनामिका से छोटी हो तो यह शुभ नहीं माना जाता है. ऐसे लोग बात बात पर निराश हो जाते हैं. इन लोगों को आसानी से सफलता नहीं मिलती, जिस वजह से ये दूसरों को भी नुकसान पहुंचा देते हैं. 

ऐसे लोग होते हैं क्रिएटिव
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, लंबी और पतली उंगलियों वाले लोग काफी क्रिएटिव होते हैं. ऐसे लोग दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं और विश्वास पर काम करते हैं. अगर किसी की तर्जनी उंगली लंबी है तो ऐसे व्यक्ति काफी बुद्धिमान व ज्ञानी होते हैं. इनको किसी की परवाह नहीं होती और अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं. 

ये भी पढ़ें: साप्ताहिक पंचांग, 20 नवंबर से 26 नवंबर 2022: देखें इस सप्ताह के शुभ-अशुभ समय, राहुकाल

ऐसे व्यक्ति होते हैं ईमानदार
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका उंगली के समान यानी बराबर होती है, ऐसे लोग ईमानदार होते हैं. वहीं, अनामिका उंगली लंबी होने पर व्यक्ति के जीवन में धन का अभाव नहीं रहता है. मोटे अंगूठे वाले व्यक्ति का स्वभाव गुस्सैल होता है और वह किसी पर भी गुस्सा हो जाते हैं. अगर अंगूठे का झुकाव बाहर की तरफ हो तो ऐसे व्यक्ति आत्मविश्वास से भरे रहते हैं. वहीं, मध्यमा उंगली छोटी हो तो ऐसे व्यक्ति कुंठित स्वभाव के होते हैं. अगर किसी व्यक्ति के हाथ में 6 उंगलियां हों तो वह बेहद भाग्यशाली होते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Culture, Religious


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button