AMAR UJALA

भारत दौरे पर नए कोच के साथ मैदान में उतरेगी कीवी टीम, विलियम्सन सहित दो दिग्गज हुए बाहर


हाइलाइट्स

भारत और पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम का ऐलान.
पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत जनवरी में होगी.

नई दिल्ली. वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 2023 में होनी है. जिससे पहले सभी टीमें तेजी से अपनी टीम के खिलाड़ियों को परखने में लगी हुईं हैं. इनमें न्यूजीलैंड और भारत भी शामिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के बाद टीम इंडिया ने एक नई टीम के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया था. वहीं, अब कीवी टीम भारत और पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है. न्यूजीलैंड ने दोनों देशों के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

न्यूजीलैंड की टीम पहले पाकिस्तान का दौरा करेगी. पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से होगी. उसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा. कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन भारत दौरे पर नहीं होंगे. हालांकि, पाकिस्तान में वह टीम की कमान संभालेंगे. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद कोच गैरी स्टीड भी विलियम्सन के साथ ही स्वदेश लौट जाएंगे. उनके स्थान पर ल्यूक रोंकी भारत दौरे पर हेड कोच के रूप में काम करेंगे. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में विलियम्सन के स्थान पर टॉम लैथम टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

टिम साउदी भारत दौरे पर नहीं

विलियम्सन और गैरी स्टीड के अलावा टीम के स्टार गेंदबाज टिम साउदी भी पाकिस्तान दौरे में ही मौजूद होंगे. उनके स्थान पर भारत का दौरा जैकब डफी करेंगे जबकि विलियम्सन के स्थान पर मार्क चैपमैन की टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा अनकैप्ड खिलाड़ी हेनरी शिपले को भी घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन को देखते हुए भारत दौरे में शामिल किया गया है. ईश सोढ़ी और हेनरी निकोल्स दोनों देशों के खिलाफ अपनी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे.

कब तक हो पाएगी जसप्रीत बुमराह-रवींद्र जडेजा की वापसी…सामने आया अहम अपडेट

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड

केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लैथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कानवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी.

Tags: India vs new zealand, Kane williamson, New Zealand, Tim Southee


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button