AMAR UJALA

असम: सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में पुलिस पार्टी पर हुई फायरिंग, 4 ओवर ग्राउंड वर्कर्स पकड़े गए


हाइलाइट्स

असम के पैनग्रि में सुरक्षाबलों ने उग्रवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है.
इस दौरान असम पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी की गई.
ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने 4 ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को कब्जे में लिया है.

गुवाहाटी. असम के पैनग्रि में सुरक्षाबलों ने उग्रवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया है. इस दौरान असम पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी की गई. इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने 4 ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को कब्जे में लिया है. ओवर ग्राउंड वर्कर्स-ओजीडब्ल्यू (Over ground workers -OGWs) वे लोग होते हैं जो साजो सामान, नकदी, आश्रय और अन्य बुनियादी सुविधाओं से आतंकवादियों की मदद करते हैं. 20/21 दिसंबर की रात को पुख़्ता इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर सुरक्षा बलों ने ये ऑपरेशन लॉन्च किया.

पकड़े गए OGW से मिले इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने आज तड़के अपर दीहींग रिजर्व फॉरेस्ट में एक और ऑपरेशन लॉन्च किया. इस ऑपरेशन के दौरान असम पुलिस की एक सर्च पार्टी पर उग्रवादियों की तरफ से गोलीबारी की गई. इस गोलीबारी में छोटे हथियारों का ही इस्तेमाल किया गया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला. सेना के साथ हुई मुठभेड़ के बाद उग्रवादियों ने घेराबंदी को तोड़कर भागने की कोशिश की. अभी भी ऑपरेशन जारी है.

असम: आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर फायरिंग की, मुठभेड़ के बाद भागे

असम में सुरक्षा बलों ने आज जिस इलाके में ऑपरेशन चलाया है, उसी फॉरेस्ट एरिया में सेना के साथ 14 नवंबर को भी उग्रवादियों की एक मुठभेड़ हुई थी. तब सेना के एक गश्ती दल पर कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी. सेना के दल पर गोलीबारी की घटना तब बडपथार के करीब सबेरे पेगेंरी-डिगबोई रोड पर हुई थी. उसके बाद सेना ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया था.

Tags: Assam, Militant module, Security Forces, Terrorist


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button