INFORMATION

Tea Spoon 2022 कैसे खरीदे व इसका उपयोग कैसे करें

एक Tea Spoon एक छोटा बर्तन होता है जिसका उपयोग आपके कप में चाय की पत्तियों को मापने के लिए किया जा सकता है। इसमें एक सपाट तल और एक घुमावदार शीर्ष है, जिससे आप आसानी से चाय को डिब्बे से कप में निकाल सकते हैं । एक चाय का चम्मच आपके कप के लिए चाय की पत्तियों की सही मात्रा को मापने के लिए एकदम सही है।

कॉफी चम्मच Tea Spoon मे अन्तर

कॉफी के चम्मच / Tea Spoon के समान होते हैं लेकिन इनका आकार थोड़ा अलग होता है। वे आमतौर पर चौड़े से अधिक लंबे होते हैं, जो उन्हें कॉफी बीन्स को मापने के लिए आदर्श बनाते हैं। आप अपने फिल्टर बास्केट में कॉफी के चौडाई को मापने के लिए एक कॉफी चम्मच का उपयोग कर सकते हैं।

Tea Cup व Tea Spoon का उपयोग कई प्रकार से किया जा सकता है

मापने वाले कप कई आकारों में आते हैं, जिनमें 1/4 कप, 1/3 कप, 2/3 कप और 1 कप शामिल हैं। ये कप दूध, जूस और पानी जैसे तरल पदार्थों को मापने के लिए बहुत अच्छे हैं। वे आटा, चीनी और नमक जैसी सूखी सामग्री को मापने के लिए भी उपयोगी होते हैं।

Tea Spoon का उपयोग

Tea Spoon एक ऐसा उपकरण है जो पानी की वांछित मात्रा को मापने में आपकी मदद कर सकता है। आप इस उपकरण का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आप अपने पौधों को सही समय पर और सही मात्रा में पानी दे रहे हैं। यह उपकरण पानी की छोटी मात्रा को मापने के लिए बहुत अच्छा है। वाटरिंग कैन एक उपकरण है जिसका उपयोग आपके पौधों को पानी प्रदान करने के लिए किया जाता है। वाटरिंग कैन आमतौर पर होज़ बिब या इसी तरह के अन्य उपकरण से पानी से भरा होता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास पानी भरने के लिए पर्याप्त जगह है। यदि आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है, तो आप इसके बजाय एक बाल्टी का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।


का उपयोग आपके पौधों के लिए आवश्यक पानी की मात्रा को मापने के लिए किया जाता है। यदि आप हाइड्रोपोनिक प्रणाली का उपयोग कर रहे हैं तो आप इस विधि का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप मिट्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको मिट्टी से भरे चम्मच का इस्तेमाल करना चाहिए। यह है कि आपको अपने गमले में कितनी मिट्टी डालने की जरूरत है। Tea Spoon का उपयोग उस उर्वरक की मात्रा को मापने के लिए किया जाता है जो आप अपने पौधों को देना चाहते हैं। आप या तो तरल उर्वरकों या सूखे उर्वरकों का उपयोग कर सकते हैं। तरल उर्वरकों को मापते समय, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कंटेनर में बहुत अधिक उर्वरक न डालें। बहुत अधिक उर्वरक आपके पौधों की जड़ों को जला सकता है। यदि आप सूखे उर्वरकों का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको बस यह सुनिश्चित करना होगा कि कंटेनर में उर्वरक की मात्रा के लिए पर्याप्त जगह है जिसे जोड़ा जा रहा है। Tea Spoon का उपयोग तरल की छोटी मात्रा को छोटे कंटेनरों में मापने के लिए किया जाता है। यह पानी के साथ किया जा सकता है, लेकिन अक्सर तेल और अन्य तरल पदार्थों को मापने के लिए उपयोग किया जाता है जिन्हें आसानी से कप से नहीं मापा जाता है।

Tea Spoon कैसे खरीदे

Tea Spoon कई प्रकार के होते है , सिवाय इसके कि उनमें बड़े उद्घाटन होते हैं और आमतौर पर बड़ी मात्रा में तरल पदार्थ को मापने के लिए उपयोग किया जाता है। वे आमतौर पर तेल, मक्खन और अन्य वसा को मापने के लिए उपयोग किए जाते हैं। इसको खरीदने के लिये आपको नीचे कुछ लिंक दिये जा रहे है जहां से आप कम दाम मे खरीदारी विल्कुल आसानी से कर सकते है । सभी लिंक को एक एक करके खोल कर देख ले जो आपको सही लगे उसको आनलाइन बुक कर दे कुछ ही दिनो के अन्दर आपके दिये गये पता पर पहुंच जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button