AMAR UJALA

संदीप सिंह ने हरियाणा के खेल मंत्री का पद छोड़ा, कहा- मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे, निष्पक्ष जांच चाहता हूं


चंडीगढ़: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह (Haryana Sports Minister Sandeep Singh) ने खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप की जांच पूरी होने तक अपना विभाग मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंप दिया है. उन्होंने मीडिया को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘आप सबको पता है, मेरी छवि खराब करने के लिए एक माहौल क्रिएट किया गया है. एक जूनियर कोच ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं. मैं चाहता हूं, इन झूठे आरोपों की निष्पक्ष जांच हो. रिपोर्ट आने तक, नैतिकता और इंसानियत के आधार पर मैं अपना विभाग मुख्यमंत्री को सौपता हूं. दूध का दूध और पानी का पानी होने के बाद मुख्यमंत्री मेरे मंत्री पद को लेकर फैसला लेंगे.’ संदीप सिंह की इस घोषणा के तुरंत बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई.

हरियाणा: मंत्री पर कोच ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस बोली- सभी पहलुओं पर होगी जांच

इस बैठक में डीजीपी पीके अग्रवाल, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, होम सेक्रेटरी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में खेल मंत्री संदीप सिंह के मामले पर चर्चा हुई. इससे पहले DGP ने संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एसआईटी गठित की. इस विशेष जांच दल में आईपीएस ममता सिंह और समर प्रताप सिंह के साथ एचसीपी राजकुमार कौशिक को शामिल किया गया है. हरियाणा के डीजीपी की ओर से एसआईटी को निर्देश दिए हैं कि वह महिला कोच के आरोपों की बिंदुवार जांच करे. साथ ही यह भी हिदायत दी गई है कि जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को सौंपी जाए.

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी और हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह (Former India Hockey Player Sandeep Singh) पर महिला कोच से छेड़छाड़ के आरोप में 31 दिसंबर की शाम चंडीगढ़ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. नए साल की पूर्व संधा पर चंडीगढ़ के सेक्टर 26 पुलिस स्टेशन में संदीप सिंह के खिलाफ आईपीसी की धाराओं- 354, 354A, 354B, 342, 506 के तहत केस दर्ज किया गया. जानकारी के अनुसार, 30 दिसंबर 2022 को लेडी कोच ने चंडीगढ़ पुलिस हेड क्वार्टर जाकर एसएसपी से मुलाकात की थी और अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद आला अधिकारियों ने यह मामला थाना 26 में जांच के लिए भेजा था. जूनियर महिला कोच ने आरोप लगाए हैं कि मंत्री ने उसे चंडीगढ़ स्थित अपनी कोठी पर बुलाया और छेड़छाड़ की.

महिला कोच से छेड़छाड़ के आरोप, पूर्व ह़ॉकी खिलाड़ी और हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर FIR

महिला ने चंडीगढ़ सेक्टर 26 थाना पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि कुछ महीने पहले ही हरियाणा खेल विभाग में बतौर जूनियर कोच उसकी जॉइनिंग हुई थी और पोस्टिंग पंचकूला में थी. महिला कोच के मुताबिक खेल मंत्री संदीप सिंह ने हस्तक्षेप कर उसका तबादला झज्जर करवा दिया. महिला कोर्च ने इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) नेता अभय चौटाला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उसने आरोप लगाया है कि दस्तावेज जांच करने के बहाने खेल मंत्री ने उसे चंडीगढ़ सेक्टर-7 स्थित अपनी कोठी पर बुलाया था और छेड़छाड़ की. हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने इस संबंध में कहा कि महिला कोच का तबादला पंचकूला से झज्जर किया गया था, इसलिए वह बदले की भावना से मेरे ऊपर झूठे आरोप लगा रही है.

Tags: CM Manohar Lal Khattar, Haryana News Today, Sandeep Singh


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button