AMAR UJALA

Important: महाराष्ट्र में आज से रेजिडेंट डाक्टरों की हड़ताल शुरू, इमरजेंसी के अलावा सभी सेवाएं बंद


हाइलाइट्स

महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया
अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 7000 डॉक्टर करेंगे हड़ताल
हड़ताल के कारण राज्यभर में मरीजों को होगी परेशानी

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर आज से हड़ताल (Maharashtra Resident Doctors Strike) का ऐलान कर दिया है. राज्यभर के सरकारी और बीएमसी (BMC) अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स (Mard Doctors Strike) आज यानी सोमवार से हड़ताल (Maharashtra Resident Doctors Strike) पर हैं. बताया गया कि पूरे राज्य से आज लगभग 7000 डॉक्टर हड़ताल (Doctors Strike) में हिस्सा लेंगे. इसके पहले उन्होंने अपनी मांगें पूरी नहीं होने पर 2 जनवरी से हड़ताल में जाने की चेतावनी दी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि रेजिडेंट डॉक्टरों के संगठन महाराष्ट्र रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी विभागों में सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है. हड़ताल से निपटने के लिए सरकार ने भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर रखा है. इसके लिए सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में विशेष इंतजाम किए गए हैं.

Vaishno Devi: 2022 में 91 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे माता वैष्णो देवी के दरबार, पिछले 9 साल का टूटा रिकॉर्ड

डॉक्टरों ने की ये मांग
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टर  (Maharashtra Resident Doctors Strike) लंबे समय से कई मांगों को उठाते रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों ने बताया कि उनकी कई मांगे हैं. जिसमें मुख्यतः वरिष्ठ रेजिडेंट के लिए नए पद सृजित करना, 7वें वेतन आयोग के अनुसार डीए, सरकार द्वारा कोविड सेवा बकाया का भुगतान, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के वेतन में असमानता दूर करना शामिल हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों ने सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के 1 हजार 432 पदों को सृजित करने की मांग की है. इसके अलावा उनकी अन्य मांगों में महंगाई भत्ते का तत्काल वितरण, सभी रेजिडेंट डॉक्टरों को समान वेतन लागू करना शामिल है.

” isDesktop=”true” id=”5148783″ >

रेजिडेंट डॉक्टरों का आरोप है कि सरकार लंबे समय से उनके मांगों की अनदेखी कर रही है. डॉक्टरों ने बताया कि हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी रखेंगे. डॉक्टरों के हड़ताल के ऐलान के बाद राज्यभर में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अब देखने वाली बात होगी कि सरकार डॉक्टरों के हड़ताल को खत्म कराने में कब तक में कामयाब होती है.

Tags: Doctors, Maharashtra News, Mumbai News


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button