INFORMATION

झारखंड बोर्ड ने परीक्षा रूटीन जारी किया यहाँ देखे पूरी जानकरी » NaukariTime

JAC Board Time Table 2023:- नमस्कार दोस्तों, आज के पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कि झारखंड बोर्ड द्वारा 2023 के लिए आयोजित 8वीं, 9वीं, 11वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रूटीन (परीक्षा कार्यक्रम) कब जारी किया जाएगा और बोर्ड द्वारा कक्षा आठवीं, 11वीं और 12वीं की परीक्षा कब आयोजित की जाएगी?

झारखंड बोर्ड ने 2023 में आयोजित होने वाली कक्षा 8वीं से 12वीं की परीक्षा के लिए मार्क टेबल भी जारी कर दिया है, जिसके माध्यम से छात्र यह जान सकेंगे कि बोर्ड परीक्षा में कितने नंबर के कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे और कितने वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे.

बोर्ड द्वारा जारी की गई मार्क टेबल यानी आपके बोर्ड एग्जाम में पूछे जाने वाले सवालों की पूरी जानकारी के लिए नीचे आपको वीडियो का लिंक दिया गया है जिसके जरिए आप पूरी जानकारी समझ पाएंगे।

JAC Board Time Table 2023
JAC Board Time Table 2023

JAC Class 10th 12th Exam Date 2023 

झारखंड बोर्ड फरवरी या मार्च के महीने में 2023 मैट्रिक और इंटर परीक्षा शुरू करने की संभावना है। बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि झारखंड में कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा फरवरी या मार्च के महीने में शुरू की जाएगी. कक्षा 10 वीं की परीक्षा पहली पाली में और कक्षा 12 वीं की परीक्षा दूसरी पाली में आयोजित की जाएगी। इस बार कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा एक ही दिन में 1-1 विषय पर ओएमआर शीट और आंसर शीट दोनों पर आयोजित की जाएगी।

JAC Class 8th 9th 11th Exam Date 2023 

झारखंड बोर्ड 2023 कक्षा 9 और 11 की परीक्षा मार्च या अप्रैल में शुरू करने की संभावना है। बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि झारखंड में कक्षा आठवीं 9वीं और 11वीं की परीक्षा मार्च या अप्रैल के महीने में शुरू की जाएगी. कक्षा 9 वीं की परीक्षा पहली पाली में और कक्षा 11 वीं की परीक्षा दूसरी पाली में आयोजित की जाएगी। इस बार 8वीं, 9वीं और 11वीं की परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी।

JAC Board Time Table 2023 Overview

Board Name Jharkhand Academic Council , Ranchi
Category Time Table 2023
Article Name JAC Board Time Table 2023
Class 8th , 9th , 10th, 11th, 12th
Exam Date February to April
Admit Card Download Here
Official Website Visit Now

झारखंड बोर्ड परीक्षा 2023 रूटीन कब आएगा?

जैसा कि आपने ऊपर देखा है, झारखंड बोर्ड इस साल फरवरी के महीने में 10वीं और 12वीं की परीक्षा और फरवरी के महीने में 12वीं और मार्च-अप्रैल के महीने में आठवीं नौवीं और ग्यारहवीं की परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. इन्हें लेकर बोर्ड की ओर से परीक्षा कार्यक्रम यानी रूटीन जारी किया जाना है।

झारखंड बोर्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले रूटीन शुरू करने जा रहा है, इसलिए बोर्ड दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह में सभी कक्षाओं के लिए विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा.

निष्कर्ष – JAC Board Time Table 2022

दोस्तों यह थी आज की JAC Board Time Table 2022 के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको JAC Board Time Table 2022  , इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है |

ताकि आपके JAC Board Time Table 2022 से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें  JAC Board Time Table 2022 पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|

 Important Link


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button