AMAR UJALA

Lionel Messi Net Worth: आलीशान घर, होटल और प्राइवेट जेट के मालिक हैं मेसी, इतनी है एक दिन की कमाई


हाइलाइट्स

आलीशान घर, होटल और प्राइवेट जेट के मालिक हैं मेसी
कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 4952 करोड़ रुपए
अर्जेंटीना के नो फ्लाई जोन में है मेसी का आलीशान बंग्ला

नई दिल्ली. फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का रंगारंग कार्यक्रम समाप्त हो चुका है. फाइनल मुकाबले में लियोनल मेसी (Lionel Messi) का जादू देखने को मिला. उनकी टीम फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मात देते हुए फाइनल का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही. अर्जेंटीना (Argentina) को यह प्रतिष्ठित खिताब करीब 36 साल बाद प्राप्त हुआ है.

अर्जेंटीना की टीम ने साल 2014 में भी फाइनल तक का सफर तय किया था. लेकिन यहां टीम को जर्मनी के खिलाफ मायूसी हाथ लगी थी. विपक्षी टीम ने अर्जेंटीना को 1-0 से शिकस्त देते हुए फाइनल का खिताब अपने हाथ में उठाया था. इस तरह साल 2014 में मेसी का विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया था. उस मुकाबले में जर्मनी के स्टार फुटबॉलर मारियो गोट्जे ने 113वें मिनट में जर्मनी के लिए गोल दागा था.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान टीम के कोच को नहीं मिला 8 महीने से वेतन, लौट आया अपने देश

अर्जेंटीना की तरह मेसी के चाहने वाले भारत में भी बहुतायत में हैं. लोग अक्सर स्टार फुटबॉलर के जीवन के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. उनकी लाइफस्टाइल बेहद लग्जरी है. मेसी के पास बेहतरीन कारों से लेकर आलीशान घर, होटल और प्राइवेट जेट हैं. ऐसे में बात करें उनकी संपत्ति और सैलेरी के बारे में तो वो इस प्रकार है-

मेसी की कुल संपत्ति:

मेसी की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 4952 करोड़ रुपए है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह हर दिन करीब 1,05,000 डॉलर कमाते हैं. मेसी को अक्सर चकाचौंध और पार्टी से दूर देखा जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि वह लग्जरी लाइफस्टाइल नहीं जीते हैं. अर्जेंटीना के नो फ्लाई जोन में उनका एक आलीशान बंग्ला है.

कमाई में अव्वल हैं मेसी:

रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2021 से 2022 सीजन के बीच वह सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं. मई 2021 से मई 2022 के बीच उनकी कुल इनकम करीब 130 मिलियन डॉलर हुई है.

साल 2017 में मेसी ने एंटोनेला से की शादी:

लियोनेल मेसी और एंटोनेला बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे. दोनों 5 साल की उम्र में एक दूसरे से मिले थे. उन्होंने साल 2017 में एक दूसरे से शादी रचाई थी.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Lionel Messi


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button