AMAR UJALA

बिहार के 28 खिलाड़ियों का मिनी नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप के लिए चयन, आंध्र प्रदेश में गोल्ड पर लगाएंगे निशाना

कुंदन कुमार

गया. मिनी नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में बिहार के गया के 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. इन खिलाड़ियों का चयन अंडर 14 तथा अंडर 9 एज ग्रुप के लिए किया गया है. वहीं, 10 बच्चों का चयन अंडर 14 तथा 8 बच्चों का अंडर 9 के लिए किया गया है. पूरे बिहार से इस चैंपियनशिप के लिए 28 खिलाड़ियों का चयन किया गया है जिसमें 18 खिलाड़ी गया जिले के रहने वाले हैं. 9 से 15 जनवरी, 2023 तक आंध्र प्रदेश में यह प्रतियोगिता होगी.

गया में तीरंदाजी के खिलाड़ियों को उचित संसाधन उपलब्ध नहीं हैं. बावजूद इसके, 18 खिलाड़ियों का चयन बड़ी उपलब्धि है. मिनी नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में चयनित सभी खिलाड़ी बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे. गया के सभी खिलाड़ियों ने हरिदास सेमिनरी स्कूल के ग्राउंड में इस चैंपियनशिप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कोच जय प्रकाश कुमार के निर्देशन में तीरंदाजी के सभी खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं, ताकि चैंपियनशिप में बिहार के लिये गोल्ड मेडल जीत सकें.

आपके शहर से (गया)

गया में तीरंदाजी के लिए अपना कोई खेल मैदान नहीं

गया में तीरंदाजी का अपना कोई खेल मैदान नहीं है. इसके कारण खिलाड़ियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. जगह के अभाव में हमेशा खेल का मैदान बदलते रहते हैं. उचित संसाधन नहीं मिलने के बावजूद जिले के खिलाड़ी पुरजोर मेहनत कर रहे हैं. वो अपने जिले व राज्य का नाम रोशन करने में जुटे हैं. गया से कई खिलाड़ी तीरंदाजी में नेशनल खेलो इंडिया में खेल चुके हैं. जबकि कई बच्चे यूनिवर्सिटी स्तर पर खेल कर नाम कमा चुके हैं.

आंध्र प्रदेश में 9 जनवरी से 15 जनवरी तक है चैंपियनशिप

न्यूज़ 18 लोकल से बातचीत में मगध आर्चरी एकेडमी के कोच जय प्रकाश कुमार बताते हैं मिनी नेशनल चैंपियनशिप में 18 खिलाड़ियों का चयन हुआ है जो 9 जनवरी से 15 जनवरी, 2023 तक आंध्र प्रदेश में होने वाले चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. यह सभी बच्चे बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे. राज्य से चयनित कुल 18 खिलाड़ियों में 10 खिलाड़ियों का चयन अंडर 14 तथा 8 खिलाड़ियों का चयन अंडर 9 गेम के लिए किया गया है. उन्होंने बताया कि अगर खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लाते हैं तो प्राइज मनी के रुप में टीम को 50 हजार रुपया और ट्राफी दिया जाएगा.

ओलंपिक में हिस्सा लेकर देश के लिए गोल्ड मेडल जीतेंगे

वहीं, नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयनित खिलाड़ी आदर्श कुमार एवं सत्यम कुमार बताते हैं कि इस चैंपियनशिप के लिए वो पूरी तरह तैयार हैं. इसके लिए पुरजोर तैयारी चल रही है. उम्मीद है हमलोग बिहार का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल लाएंगे. इन खिलाड़ियों का मानना है कि भविष्य में ओलंपिक में हिस्सा लेकर देश के लिए गोल्ड मेडल जीतेंगे. इस खेल के लिए उन्हें घर से भी पूरा सहयोग मिल रहा है.

Tags: Bihar News in hindi, Darbhanga news, Gaya news, Sports news


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button