AMAR UJALA

15 चौके 1 छक्का…रणजी में सूर्या ने दिखाया विकराल रूप, फिर भी मायूस क्यों हैं फैंस


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ‘मिस्टर 360’ यानी सूर्यकुमार यादव इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद डोमेस्टिक में भी गेंदबाजों की शामत बने हुए हैं. सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 के अपने पहले मैच में अपना विकराल रूप दिखाते हुए एक बार फिर से विस्फोटक पारी खेली है, लेकिन फिर भी उनके फैन्स मायूस हैं. दरअसल, सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए 90 रनों की पारी खेली और शतक से चूक गए, जिसकी वजह से उनके फैन्स में निराशा है. SKY के नाम से मशहूर सूर्या ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अपने टी20 वाले अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है.

सूर्यकुमार यादव ने हैदराबाद के खिलाफ 80 गेंदों में 112.50 के स्ट्राइक रेट के साथ 90 रन बनाए हैं. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ 15 चौके और 1 छक्का जड़ा. सूर्या को हैदराबाद के गेंदबाज शशांक एम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. हैदराबाद के खिलाफ मुंबई की टीम सितारों से सजी हुई है. मुंबई की टीम में सूर्यकुमार यादव के अलावा अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान जैसे बड़े नाम प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं.

पूर्व पाक प्लेयर ने दिखाया आईना, बोले- बाबर आजम दिखाते हैं खुद को किंग, लेकिन विराट-रोहित के सामने जीरो

विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद खिलाड़ियों में से एक के रूप में स्थापित किया है. वह वर्तमान में आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर है. हालांकि, 32 वर्षीय सूर्या का मानना ​​है कि लाल गेंद वाला क्रिकेट उनके दिल के सबसे करीब है. मुंबई के बल्लेबाज ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह खेल के लंबे प्रारूप में नए शॉट खेलने से नहीं हिचकिचाएंगे.

‘पारी के बीच में विराट भाई ने मुझसे कहा…तू वीडियो गेम खेल रहा है क्या? अलग चल रहा है तेरा भी’

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के दूसरे राउंड के लिए सभी की निगाहें भारतीय क्रिकेट के कुछ बड़े सितारों पर टिकी हैं. सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और वाशिंगटन सुंदर सहित कई अन्य खिलाड़ी मैदान में उतर रहे हैं, लेकिन सबसे बड़ा नाम सूर्यकुमार यादव का ही है. दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज की तीन साल के अंतराल के बाद रणजी ट्रॉफी में वापसी हुई है.

मुंबई ने अपने पहले मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी. तनुश कोटियन और अरमान जाफर जैसे खिलाड़ियों ने अपने-अपने विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. नतीजतन, मुंबई ने वह गेम नौ विकेट से जीता था. दूसरी ओर हैदराबाद ने अपने शुरुआती खेल में तमिलनाडु के खिलाफ ड्रॉ खेला था.

Tags: Mumbai, Ranji cricket, Ranji Trophy, Suryakumar Yadav


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button