AMAR UJALA

IND vs BAN 2nd Test: 24 रन बनाकर भी पुजारा ने हासिल किया खास मुकाम, बस विराट कोहली आगे


हाइलाइट्स

चेतेश्वर पुजारा मीरपुर टेस्ट की पहली पारी में 24 रन बनाकर आउट.
पुजारा ने छोटी पारी खेलने के बावजूद करियर में खास मुकाम हासिल किया.

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पहले टेस्ट वाला कमाल नहीं दिखा पाए. दूसरे दिन पुजारा 24 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने इसके लिए 55 गेंद का सामना किया. हालांकि, 24 रन पर आउट होने के बावजूद उन्होंने अपने करियर में खास मुकाम हासिल कर लिया. उन्होंने टेस्ट में अपने 7 हजार रन पूरे कर लिए. वो टेस्ट में यह मुकाम हासिल करने वाले 8वें भारतीय बन गए हैं. इस टेस्ट से पहले तक उन्हें टेस्ट में 7 हजार रन पूरे करने के लिए 16 रन की दरकार थी. उन्होंने मीरपुर टेस्ट के दूसरे दिन शाकिब अल हसन की गेंद पर 3 रन लेकर यह आंकड़ा पार कर लिया.

पुजारा भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बन गए हैं और अब उनके एक्टिव भारतीय क्रिकेटर में विराट कोहली के बाद टेस्ट में सबसे ज्यादा रन हो गए हैं. विराट के टेस्ट में 8 हजार से अधिक रन हैं और वो एक्टिव भारतीय क्रिकेटर में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बैटर हैं. उनके बाद पुजारा दूसरे स्थान पर हैं. भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 7 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सौरव गांगुली शामिल हैं. अब इस लिस्ट में पुजारा की भी एंट्री हो गई है.

सचिन के टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

सचिन ने भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे अधिक 15921 रन बनाए हैं. इसके लिए उन्होंने 200 टेस्ट खेले हैं. उनके बाद 13,265 रन के साथ राहुल द्रविड़ दूसरे, सुनील गावस्कर 10 हजार 122 रन के साथ तीसरे, वीवीएस लक्ष्मण 8781 के साथ चौथे और वीरेंद्र सहवाग 8503 के साथ 5वें स्थान पर हैं. सौरव गांगुली 7212 के साथ 7वें स्थान पर हैं.

टीम इंडिया को आज के दिन मिला था सबसे सफल कप्तान, डेब्यू मैच में हुए थे रन आउट

पुजारा ने 98 टेस्ट में 7 हजार रन का आंकड़ा पार कर किया है. दूसरे टेस्ट में वो 24 रन बनाकर आउट हो गए. वो तैजुल इस्लाम की गेंद पर फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच आउट हो गए. उनसे पहले शुभमन गिल और केएल राहुल भी दूसरे दिन जल्दी आउट हो गए. गिल ने 20 और राहुल ने 10 रन बनाए. भारत के पहले गिरे तीनों विकेट तैजुल ने ही लिए.


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button