AMAR UJALA

Body builder competition: बोकारो के बॉडी बिल्डर ने गोवा में मचाई धूम, जीता गोल्ड

रिपोर्ट – कैलाश कुमार

बोकारो. बोकारो के 19 वर्षीय अभिषेक ने हाल ही में गोवा के कैवलॉसिम में आयोजित हुए आईसीएन (इंडिया) के बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता के मैन फिजिक कैटेगरी में गोल्ड जीता है. इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से 1200 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था.

News18 Hindi

बोकारो के अभिषेक ने बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

आईसीएन एक बॉडी बिल्डिंग अन्तर्राष्ट्रीय संस्था है. जो विभिन्न देशों के अलग-अलग हिस्सों में फिटनेस मॉडलिंग बॉडीबिल्डिंग की प्रतियोगिता कराती है. इस प्रतियोगिता का उद्देश्य नेचुरल बॉडीबिल्डर्स को प्रोत्साहित करना है. यह संस्था विश्व के 38 देशों में फैली है और फिलहाल इसके 30 हजार से भी ज्यादा  मैम्बर्स हैं.

अभिषेक ने इसी वर्ष मिस्टर झारखंड कंपटीशन में तीसरा स्थान हासिल किया है. उसके बाद आईसीएन कंपटीशन में अलग-अलग कैटेगरी में तीन अवार्ड जीते हैं. उन्होंने चैंपियन ऑफ कोच का अवार्ड हासिल किया. साथ ही मैन फिटनेस मॉडल प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया. वहीं आईसीएन बेस्ट मैन फिजिक में गोल्ड हासिल किया है.

3 साल की मेहनत का मिला फल

अभिषेक इस कंपटीशन के लिए पिछले 3 साल से मेहनत कर रहे थे और अपने दम पर कंपटीशन में गोल्ड मेडल जीता है. अभिषेक ने बताया कि वह नियमित एक्सरसाइज करते हैं और डाइट का ख्याल रखते हैं. उन्होंने शुरुआती पढ़ाई सरदार पटेल पब्लिक स्कूल से की है और अभी बोकारो के गुरु गोविंद एजुकेशनल सोसाइटी टेक्निकल कैम्पस से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. वह पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जिम  ट्रेनर का भी काम करते हैं.

बहन रखती है अभिषेक की डाइट का ख्याल

अभिषेक को बॉडी बिल्डिंग के प्रति लगाव बचपन से ही था. जब उन्होंने बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन को एक फिल्म में अपनी बॉडी को शो ऑफ करते देखा था. अभिषेक बॉडी बिल्डिंग में गुरुमान को अपना आदर्श मानते हैं. अभिषेक के पिता मुन्ना रजक बिजनेसमैन हैं. वहीं माता कविता रजक गृहिणी है. अभिषेक ने अपनी जीत के लिए बहन श्वेता को धन्यवाद दिया है. जो उसके डाइट का ख्याल रखती हैं.

Tags: Bokaro news, Jharkhand news


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button