AMAR UJALA

बालाघाट के जंगल में पुलिस मुठभेड़ में 12 लाख का इनामी नक्सली ढेर, 3 राज्यों में था वॉन्टेड

बालाघाट (मप्र): मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के जंगलों में पुलिस के साथ मुठभेड़ में रविवार को कम से कम तीन राज्यों में वांछित 12 लाख रुपये का इनामी एक नक्सलवादी मारा गया. पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संजय सिंह ने कहा कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर रूपझर थाना क्षेत्र के हर्रा टोला जंगल में तलाशी अभियान चला रही पुलिस और हॉक फोर्स के जवानों के साथ नक्सलियों की सुबह को मुठभेड़ हुई.उन्होंने कहा कि नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने गोलियां चलाई जिसपर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की.

तीन राज्यों में था वांछित

सिंह ने कहा कि मारे गए नक्सली की पहचान भोरमदेव दलम के सदस्य रुपेश उर्फ होगा के रूप में हुई है. उनके अनुसार उसपर 12 लाख रुपये का इनाम था और वह महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पुलिस द्वारा वांछित था.

आपके शहर से (बालाघाट)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आया मैसेज और गायब हो गए ₹57 करोड़, कहीं आप तो नहीं करते हैं ये गलती

2 सप्ताह पहले भी हुई थी मुठभेड़

करीब 2 सप्ताह पहले भी मंडला-बालाघाट जिले की सीमा पर हॉक फोर्स ने मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया था. यह मुठभेड़ भी सुबह के समय हुई थी, इसमें मारे गए नक्सलियों में एक जीआरबी-केबी डिवीजन की समन्वय टीम का प्रभारी गणेश मरावी (35) और भोरमदेव कमेटी पीएल-2 का एसीएम कमांडर राजेश था. मुठभेड़ में एक महिला नक्सली फरार हो गई थी.

Tags: Madhya pradesh news, Naxalite, Police naxalite encounter


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button