AMAR UJALA

Auto Expo 2023: मारुति, टोयोटा, टाटा, इस महीने होंगे कई बड़े लॉन्च


हाइलाइट्स

ऑटो एक्सपो 2023 आगामी 13 जनवरी से शुरू हो रहा है.
इस इवेंट में कई कारों से पर्दा उठने वाला है.
इस इवेंट में कई बड़ी कार कंपनियां शिरकत करेंगी.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) 2023 ऑटो एक्सपो में 16 प्रोडक्ट्स को शोकेस करने की योजना बना रही है, जिसे ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित किया जाएगा. सूची में बलेनो-आधारित एसयूवी कूपे और 5 डोर जिम्नी शामिल हैं, क्योंकि पूर्व में अप्रैल के आसपास बिक्री होगी और बाद में अगस्त 2023 के आसपास शोरूम तक पहुंच जाएगी.

दोनों के अलावा, MSIL YY8 और फ्लेक्स-फ्यूल पावर्ड वैगन आर के साथ एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट भी पेश करेगी. यह नए सिग्मा प्लेटफॉर्म पर टिकी होगी और जिपट्रॉन आर्किटेक्चर को अपनाएगी.

यह भी पढ़ें : भूल जाएं पेट्रोल-CNG, 10 लाख से कम कीमत में खरीद सकते हैं ये 5 Diesel कारें

टाटा की कारें
Auto Expo में Tata द्वारा Harrier के फेसलिफ़्टेड संस्करण को पेश किए जाने की संभावना है लेकिन अभी तक इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. यदि यह आता है, तो यह वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो , 360 डिग्री कैमरा सिस्टम, ADAS आदि के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम से लैस होने की संभावना है.

टोयोटा
टोयोटा का लक्ज़री ब्रांड लेक्सस अगले महीने उसी मोटरिंग प्रदर्शनी में RAX लॉन्च करेगी और इसकी कीमत लगभग रुपये हो सकती है. 1.2 करोड़. यह 2.5-लीटर मजबूत हाइब्रिड मिल से पावर्ड होगी जो 250 hp डिलीवर करेगी. लेक्सस आरएक्स 350एच वेरिएंट लाएगी और इसमें लंबा व्हीलबेस और लोअर रूफलाइन होगी.

यह भी पढ़ें : बाजार पर ‘धाक’ जमाने की तैयारी में टाटा, 2023 में 4 धांसू करेगी लॉन्च

ये फीचर्स भी शामिल
इसमें 14-इंच टचस्क्रीन एचडी डिस्प्ले, नेक्स्ट-जेन आईस्मार्ट टेक, डायमंड मेश ग्रिल के साथ एक संशोधित फ्रंट प्रावरणी, स्लीक एलईडी हेडलैंप, एक अपडेटेड बम्पर और नए डीआरएल आदि होंगे. महिंद्रा के लिए, जो कि नहीं होगा ऑटो एक्सपो में एक्सयूवी400 की कीमतों का खुलासा अगले महीने होगा. इस महीने ऑटो एक्सपो में कई एक्साइटिंग कार लॉन्च देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto Expo, Auto News, Car Bike News


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button