AMAR UJALA

बीजेपी कल करेगी अहम बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव ने बीजेपी ( BJP ) की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल बीजेपी ने प्रदेश में हुए एक लोक सभा सीट और दो विधानसभा सीटों में से सिर्फ रामपुर की सीट पर ही जीत दर्ज की. सभी बाकी दोनो जगहों पर सपा की साईकल काफी फर्राटे के साथ दौड़ी.

इस बीच आने वाले कुछ समय में प्रदेश में निकाय चुनाव ( UP Nikay Chunav ) होने को हो ऐसे मे बीजेपी किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नही लेना चाहती है. ऐसे में आगामी रविवार को बीजेपी निकाय चुनाव को लेकर मंथन करने जा रही है. जिसमे प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भुपेंद्र सिंह चौधरी समेत तमाम दिग्गज शामिल होंगे. जहां पर निकाय चुनाव में रणनीति को लेकर चर्चा होगी.

बीजेपी की ये बैठक प्रदेश के बीजेपी कार्यालय में होगी जिसकी तैयारियों में तमाम जिम्मेदार लग गए हैं. इस बैठक में प्रदेश भर के तमाम जिलों से आए बीजेपी के पदाधिकारी शामिल होंगे. इन पदाधिकारियों के साथ मिलकर निकाय चुनाव को फतह करने की तैयारी है. दरअसल हाल ही में हुए कई जगहों पर चुनाव में बीजेपी को हार का मुह देखना पड़ा है. दिल्ली में हुए एसीडी चुनाव में 15 साल से काबिज बीजेपी को आप ने निकाल बाहर फेंक दिया. इसने भाजपा की चिंता और बढ़ा दी है.

इसी के साथ हिमाचल में हुए विधान सभा चुनाव में भी बीजेपी को शिकस्त मिली और कांग्रेस के सिर जीत का सहरा सजा. यूपी में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने कोई कमाल नही दिखाया. उपचुनाव मे बीजेपी को रामपुर की सीट मिली जहां इससे पहले बीजेपी ने कभी जीत हासिल नही की है. लेकिन बाकी दो जगहों पर पार्टी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है.

निकाय चुनाव मे पहली बार सिंबल पर लड़ेगी बीजेपी

अभी तक बीजेपी हिमाचल और गुजरात के विधान सभा चुनाव में व्यस्त थी जहां उसे सिर्फ गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिली है. लेकिन एमसीडी और हिमाचल में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा लेकिन गुजरात में बीजीपी की ऐतिहासिक जीत हुई है. वहीं यूपी में हुए उपचुनाव में बीजेपी को कोई खास सफलता नही मिली.

गुजरात में मिली है ऐतिहासिक जीत

बीजेपी ने भले हिमाचल और यूपी में हुए उपचुनाव में फतह न हासिल की हो लेकि गुजरात में चौथी बार जीतकर इतिहास रच दिया है. बीजेपी को प्रदेश में प्रचंड बहुमत मिला है. वही जीत का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी को करारी शिकस्त मिली है. कांग्रेस का प्रदेश मे अभी तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है.

एमसीडी से बाहर हो गई बीजेपी

दिल्ली नगर निगम एमसीडी में बीजेपी पिछले 15 साल से सरकार में थी. इस बार आप का झाड़ू ऐसा चला कि बीजेपी हवा हो गई. आप ने एमसीडी में पहली बार सरकार बनाई है और बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखाया है. आप ने कहा कि हम जनता से किए सारे वादे पूरे करेंगे और बीजेपी द्वारा फैलाए गए कूड़े की सफाई करेंगे.


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button