Hindi News

तो क्या डॉ. अनाहिता ही हैं मिस्त्री की मौत की जिम्‍मेदार? पुलिस ने किया यह बड़ा दावा

[ad_1]

मुंबई: टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना मामले में पालघर पुलिस ने बड़ा दावा किया है. मशहूर उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मौत के मामले में पुलिस का कहना है कि हादसे के वक्त कार चला रहीं डॉ. अनाहिता पंडोले ने लापरवाही बरती थी और ठीक से सीट बेल्ट नहीं पहनी थी. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में यह दावा किया है, जिसे कोर्ट में पेश किया जाना है. बता दें कि साइरस मिस्त्री (54) और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की चार सितंबर, 2022 को मुंबई से सटे पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. अनाहिता पंडोले ही उस कार को चला रही थीं, जिसमें उन्हें भी चोट आई थी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, डॉक्टर अनाहिता पंडोले हादसे के वक्त कार चला रही थीं और उन्होंने सीट बेल्ट ठीक से नहीं पहनी थीं. पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा कि मर्सिडीज-बेंज कार चला रहीं डॉक्टर अनाहिता ने सीट बेल्ट ठीक से नहीं पहनी थी, क्योंकि कमर की पेटी नहीं बंधी थी. अनाहिता ने पीछे से केवल कंधे का हार्नेस पहना था और लैप बेल्ट को एडजस्ट नहीं किया था.

Cyrus Mistry Car Crash: हादसे में घायल डेरियस पंडोले अस्पताल से डिस्चार्ज, पत्नी का चल रहा इलाज

महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने डॉक्टर अनाहिता पंडोले के खिलाफ कथित तौर पर लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया है. अधिकारियों का कहना है कि मोटर वाहन अधिनियम के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) (लापरवाही भरे कृत्य के कारण मौत), 279 (सड़क पर लापरवाही से वाहन चलाना) और 337 (किसी की जान और दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने के कारण मौत) के तहत कासा थाने में मामला दर्ज किया गया है.

मिस्त्री (54) और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की चार सितंबर, 2022 को मुंबई से सटे पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. दोनों मर्सिडीज कार की पिछली सीट पर बैठे थे जबकि अनाहिता कार चला रही थीं और उनके पति डेरियस पंडोले भी अगली सीट पर बैठे थे. पंडोले दंपति हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

पुलिस की मानें तो रिपोर्ट और जांच के आधार पर यह पाया गया है कि दुर्घटना तेज और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुई थी. इसलिए डॉ अनाहिता पंडोले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. डेरियस पंडोले ने पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी डॉ. अनाहिता मर्सिडीज बेंज कार तीसरी लेन में चला रही थीं और जब सड़क पालघर में सूर्य नदी के पुल पर संकरी हुई तो वह कार को तीसरी लेन से दूसरे लेन में नहीं ले जा सकीं.

Tags: Cyrus, Maharashtra, Palghar

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button